रविवार, 11 मार्च 2018

सामने आया एंड्रॉयड के नए वर्जन Android P का डेवलपर प्रिव्यू। Android P Developer Preview.

          यहां पर एंड्रॉयड सामने लेकर आया है Android P का डेवलपर प्रिव्यू। अब ये एंड्रॉयड का नया वर्जन किस नाम से होगा और क्या होगा इसका नंबर इसके बारे अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है।
          तो चलिए हम आपको बताते है इसी एंड्रॉयड के नए वर्जन Android P के बारे में और साथ ही मिलनें वाले नए फीचर्स के बारे में। जैसा कि आपको बताया कि इस नए एंड्रॉयड वर्जन का नाम क्या होगा इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन कुछ लीक्स के जरिए पता चला है कि इसका नाम हो सकता है पिस्टाचो आइसक्रीम।
          जैसा कि आपको बताया कि ये एंड्रॉयड का डेवलपर प्रिव्यू है जिसको की आप यूज कर पाएंगे Google Pixel डिवाइसेस में। लेकिन इसे इंस्टॉल करने के लिए आपको अपनी मेमोरी को फ्लैश करना पड़ेगा और आप इस लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन का मजा उठा पाएंगे।
          अब बात करते है कि एंड्रॉयड के इस नए वर्जन के लिए अपने पिक्सल डिवाइस को मैनुअली फ्लैश करना सही होगा या नहीं। तो क्योंकि देखा जाए तो दुनियां में अभी तक केवल 3% यूजर्स ही एंड्रॉयड ओरियो का उपयोग कर रहें है। इस समय एंड्रॉयड के नए वर्जन Android P को इस समय लॉन्च किया जाना और उसके लिए अपने प्राइमरी पिक्सल डिवाइस की मेमोरी को फ्लैश करना मेरे ओपिनियन के हिसाब से तो सही नहीं होगा क्योंकि यहां पर अभी सामने आया है सिर्फ Android P का डेवलपर प्रिव्यू तो जाहिर सी बात है यह अभी इसमें कुछ बग हो सकते है। तो जब आयेगा इसका आधिकारिक अपडेट तो डेफीनेटली आप इसका अच्छी तरह से मजा उठा पाएंगे।
          अब बात करते हैं कि क्या खास फीचर्स होगे इस एंड्रॉयड के नए वर्जन में। तो चलिए बात करतें है इसके कुछ फीचर्स के बारे में।

1. मल्टीपल कैमरा सपोर्ट।
दोस्तों यहां पर अब आप कर पाएंगे अपनें मोबाइल में मल्टीपल कैमरा का यूज। जी हां दोस्तों अब आप अपने मोबाइल में लगे सारे कैमरा का यूज एक साथ कर पाएंगे और ले पाएंगे और भी शानदार पिक्चर्स।

2. नोटिफिकेशंस अपडेट।
यहां पर अब आप ले पाएंगे कई एक्शन्स नोटिफिकेशंस बार में ही जैसे मेसेजेस का रिप्लाई देना, किसी के द्वारा भेजी गई फोटो को डायरेक्ट नोटिफिकेशन बार में ही देख लेना आदि।

3. इंडोर पोजिशनिंग।
इसकी हेल्प से आप जान पाएंगे किसी भी शॉप या मॉल की इनसाइड पिक्चर्स। और साथ ही यहां पर हो जाएगी आपकी लोकेशन और भी ज्यादा एक्युरेट।

4. नॉच सपोर्ट।
दोस्तों आईफोन के बाद लगभग सभी कंपनियां स्क्रीन पर नॉच का यूज कर रहीं है। तो काफी एप्लिकेशन ऐसे है जो पूरी तरह से इसे सपोर्ट नहीं करते हैं। तो यहां पर अब आप यूज कर पाएंगे टोटली नॉच सपोर्ट।

5. यूनिफाइड फिंगरप्रिंट ऑथोंटिकेशन।
यहां पर यदि आप किसी एप्लिकेशन का यूज कर करते हैं तो आपसे मांगता है कुछ परमिशंस जैसे कि कॉन्टैक्ट, स्टोरेज आदि की परमिशन तो यहां पर अब एप्लिकेशन आपसे मागेगा फिंगरप्रिंट के लिए भी परमिशन। जिससे आपको यह संतुष्ठी हो जाएगी की आप जिस एप्लिकेशन का उपयोग कर रहें हैं वो कोई फर्जी एप्लिकेशन नहीं है वो एक सेफ और भरोसेमंद एप्लिकेशन है।
           और अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दी गई वीडियो को देख सकते हैं।
          तो दोस्तों ये थे कुछ नए फीचर्स जो कि देखनें को मिल सकते है एंड्रॉयड के नए वर्जन Android P में। अब बस इंतजार है कि क्या होगा इस नए एंड्रॉयड वर्जन का नाम और नंबर।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank You for comment.