बुधवार, 28 मार्च 2018

सामने आया व्हाट्सएप का नया फीचर। WhatsApp new feature role out.

          व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लेकर आ रहा है एक नया फीचर्स। यहां पर व्हाट्सएप ने इसके पहले अपना एक नया फीचर एड किया था जो था पेमेंट ट्रान्सफर। इसकी सहायता से आप व्हाट्सएप के जरिए किसी को भी आसानी से पैसे ट्रान्सफर कर सकते हैं। लेकिन अब व्हाट्सएप ने एक नया फीचर एड किया है कि अब आप व्हाट्सएप के जरिए भी PayTm की तरह ही QR कोड को स्कैन करके अपनें पैसौ को बड़ी आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं। अभी तक QR कोड स्कैन करने का फीचर सिर्फ PayTm में था, लेकिन अब व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स के लिए इस फीचर्स को लेकर आने वाला है।
          फिलहाल व्हाट्सएप ने यह फीचर अपने बीटा वर्जन के लिए लॉन्च कर दिया है। इस बीटा वर्जन में टेस्टिंग के दौरान यदि कोई कमी आती है तो उसे जल्द ही दूर करके इस फीचर को जल्द ही व्हाट्सएप स्टेबल ऐप्स में जोड़ दिया जाएगा।
              कैसे करें इस नए फीचर का उपयोग
          यह फीचर व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 2.18.93 के लिए रोल आउट कर दिया गया है। यदि आपने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम को सब्सक्राइब किया हुआ है तो आपको व्हाट्सएप के Settings > Payments > New Payments > Scan QR code ऑप्शन पर जाना होगा। इसके बाद आपको QR कोड को स्कैन करनें का ऑप्शन मिलेगा। जिसे आप अपने स्मार्टफोन के कैमरा का उपयोग करके इसे स्कैन कर सकते हैं। इसके बाद आपसे भेजे जाने वाले पैसों के बारे में पूछा जाएगा। पैसे डालने के बाद आपसे UPI पिन मांगा जाएगा और इस UPI पिन को डालने के बाद आपका पैसा आसानी से ट्रांसफर हो जाएगा।
          फिलहाल यह फीचर बीटा वर्जन के लिए लॉन्च कर दिया गया है इसमें आने वाली कमियों को दूर करके इसे जल्द ही व्हाट्सएप के स्टेबल ऐप्स के लिए भी लॉन्च कर दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thank You for comment.